पॉलिटिक्स

केरल, तमिलनाडु के दौरे पर आज PM मोदी, भारतीय सेना को सौपेंगे 118 अर्जुन टैंक

पीएम मोदी आज कोच्चि में करेंगे कई परियोजनाओं की शुरुआत।
सुबह लगभग 1115 बजे प्रधानमंत्री चेन्नई में कई प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इस दौरान वह सेना को अत्याधुनिक अर्जुन टैंक सौपेंगे। इसके बाद वह लगभग 330 बजे कोच्चि पहुचेंगे और विभिन्न परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को तमिलनाडु और केरल के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान पीएम कई विकास कार्यों का शुभारंभ करेंगे, जिनका आत्मानिभर भारत के विजन को पूरा करने में योगदान होगा। सुबह लगभग 11:15 बजे प्रधानमंत्री चेन्नई में कई प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इस दौरान वह सेना को अत्याधुनिक अर्जुन टैंक सौपेंगे। इसके बाद वह लगभग 3:30 बजे कोच्चि पहुचेंगे और विभिन्न परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

पीएम मोदी ने शनिवार को तमिल, मलयालम और अंग्रेजी में ट्वीट कर अपनी यात्रा की जानकारी दी। ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, ‘कल, 14 फरवरी को मैं चेन्नई (तमिलनाडु) और कोच्चि (केरल) में रहूंगा। कई विकास कार्य शुरू किए जाएंगे, जो आत्मानिर्भर भारत के दृष्टिकोण को पूरा करने की गति को बढ़ाएंगे। परियोजनाएं हमारे नागरिकों के लिए ‘ईजी ऑफ लिविंग’ को बढ़ावा देंगी।’

कोच्चि में पीएम मोदी सार्वजनिक क्षेत्र की कई परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। इस क्रम में बीपीसीएल की 6,000 करोड़ रुपये की प्रोपलीन डेरिवेटिव्स पेट्रोकेमिकल्स परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके अलावा कोचीन पोर्ट पर 25 करोड़ रुपये की लागत वाले अंतरराष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल सागरिका और कोचीन पोर्ट के पुनर्निर्माण परियजोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ बंदरगाह, जहाजरानी एवं जलमार्ग राज्यमंत्री मनसुख एल. मांडविया, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान और विदेश राज्यमंत्री वी. मुरलीधरन मौजूद रहेंगे।