कप्तान विराट कोहली के साथ टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ी फोटो- पीटीआइ)

Publish Date:Thu, 11 Feb 2021 06:30 PM (IST)Author: Aryan rajput

India vs Enalnd भारतीय टीम के लिए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट सबसे बड़ी मुसीबत हैं। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे जो रूट ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 228 रन ठोक दिए थे और भारत को हार मिली थी।

 भारतीय टीम के खिलाफ वो इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ही थे जिन्होंने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में दोहरा शतक लगाकर अपनी टीम की जीत की नींव रखी थी। जो रूट कमाल की फॉर्म में हैं और श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में 400 से ज्यादा रन बनाकर वो भारत आए थे और अपना यही फॉर्म उन्होंने जारी भी रखा। जो रूट को आउट करने में टीम इंडिया के गेंदबाजों के पसीने छूट गए थे। भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट में उनका रिकॉर्ड शानदार हैं और अगर टीम इंडिया जो रूट पर काबू कर लेती है तो टेस्ट सीरीज में वो जीत हासिल कर सकते हैं। 

जो रूट तेज गेंदबाज व स्पिनर को भी बखूबी खेलते हैं ऐसे में टीम इंडिया के लिए उन्हें आउट कर पाना आसान नहीं होता पर इस स्थिति में पूर्व भारतीय बल्लेबाज मनोज तिवारी ने उन्हें आउट करने का एक शानदार प्लान भारतीय टीम के साथ शेयर किया है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पेपर के जरिए ये बताया कि, कहां पर फील्डिंग सेट करके जो रूट को आउट किया जा सकता है। 

मनोज तिवारी ने बताया कि, जब आर अश्विन और वाशिंगटन सुंदर गेंदबाजी कर रहे हों तब तो स्पिन गेंदबाज को मदद करने वाली पिच पर जो रूट के लिए 7 खिलाड़ी ऑन साइड पर जबकि दो फील्डर को ऑफ साइड पर रखा जाए। स्लिप पर किसी भी फील्डर को रखने की आवश्यकता नहीं है। मनोज तिवारी के मुताबिक जो रूट कमाल की फॉर्म में हैं और ये प्लान टीम इंडिया के लिए कारगर साबित हो सकता है।

आपको बता दें कि जो रूट ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 228 रन बनाए थे जिसके दम पर इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 500 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया था। वहीं दूसरी पारी में भी वो 40 रन बनाने में कामयाब रहे थे। भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे है और सीरीज में बने रहने के लिए टीम को जीत चाहिए। दोनों देशों के बीच दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई में ही 13 फरवरी से खेला जाएगा। 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें